शुक्रवार, 24 जून 2011

आकाश यादव बने यू. पी. बोर्ड में हाई स्कूल टापर

उत्तर प्रदेश हाई स्कूल बोर्ड के 11 जून, 2011 को घोषित रिजल्ट में फैजाबाद के श्याम सुन्दर सरस्वती इंटर कालेज के विद्यार्थी आकाश यादव 92.33 प्रतिशत नंबर के साथ पूरे प्रदेश में अव्वल रहे. आकाश यादव की इस सफलता पर तमाम गणमान्य व्यक्तियों, राजनेताओं और संस्थाओं ने उसे सम्मानित कर प्रोत्साहित किया.

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने फैजाबाद के एसएसबी इंटर कॉलेज के इस 14 वर्षीय मेधावी छात्र को 50,000 रुपए की पुरस्कार राशि देते हुए भविष्य में भी उसकी शिक्षा में सहयोग का आश्वासन दिया। श्री यादव ने आकाश से कहा कि अब उसे आगे की पढ़ाई में और ज्यादा मेहनत करनी होगी क्योंकि उसकी जिम्मेदारी भी बढ़ गई है। उन्होंने बताया मैं तो खेत में काम करता था। पढ़ाई करता था और कुश्ती भी लड़ता था। कुश्ती में नाम कमाया। उसमें कई बड़े पहलवानों को चित किया। लेकिन साथ ही साथ पढ़ाई भी जरूरी है। मैंने उसके लिए भी मेहनत की। उन्होंने आकाश से कहा पढ़ाई के साथ खेल भी आवश्यक है क्योंकि इससे सेहत ठीक रहती है। शरीर पुष्ट होता है। स्वस्थ तन में ही स्वस्थ मन होता है।

टॉपर छात्र आकाश यादव के पिता श्री राम कुमार यादव, माता श्रीमती लालमणि यादव, बहन दिव्या, तथा भाई अरविंद यादव सभी इस मौके पर काफी खुश हैं. यदुकुल की तरफ से आकाश को ढेरों बधाइयाँ और उन्नति की कामना !!

8 टिप्‍पणियां:

जाट देवता (संदीप पवाँर) ने कहा…

मेहनत का फ़ल

Patali-The-Village ने कहा…

आकाश यादव को ढेर सारी शुभकामनाएँ|

R R RAKESH ने कहा…

SRI AAKASH YADAV JEE KO HARDIK BADHAI HO.

R R RAKESH ने कहा…

KYA BAAT HAI. UTTAR PRADESH JAISE BADE STATE ME TOP KARNA KOI SADHARAN BAAT NAHI HAI. YE SANYOG HI HAI KI BIHAR ME BHI IS BAR SHALINI YADAV TOP KAR GAYE HAI.JAGADGURU KE VANSAJ KAMAL KAR RAHE HAI.

R R RAKESH ने कहा…

YADUKUL BLOG KA HARDIK AABHAR.

KK Yadav ने कहा…

आकाश यादव को बहुत-बहुत बधाई !!

Shahroz ने कहा…

Many-Many Congts to Akash.

Vijai Mathur ने कहा…

आकाश यादव को बहुत-बहुत मुबारकवाद.