गुरुवार, 21 मार्च 2013

साहित्यकार राजेंद्र यादव और कुश्ती पहलवान नरसिंह यादव भी यश भारती सम्मान की दौड़ में

उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से दिए जाने वाले सर्वोच्च नागरिक सम्मान, यश भारती पुरस्कार 23 मार्च को राम मनोहर लोहिया की जयंती के मौके पर दिया जाएगा। यह सम्मान पाने की दौड़ में सूबे के कई दिग्गज शामिल हैं। प्रदेश सरकार राज्य की खास शख्सियतों को आगामी 23 मार्च को लोहिया पार्क में आयोजित एक समारोह में यश भारती पुरस्कार से सम्मानित करेगी।

यश भारती के लिए फिलहाल 13 लोगों के नाम प्रस्तावित हैं। वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक, यश भारती पुरस्कारों के लिए जिन संभावितत नामों की सूची बनाई गई है, उनमें उत्तर प्रदेश के मशहूर क्रिकेट खिलाड़ी सुरेश रैना, वाराणसी के सुप्रसिद्घ शास्त्रीय गायक छन्नू लाल मिश्र, पार्श्व गायक जावेद अली, वरिष्ठ साहित्यकार राजेंद यादव के नाम शामिल हैं।

इनके अलावा कुश्ती पहलवान नरसिंह यादव, नाट्य विधा में अमीर रजा हुसैन, साहित्यकार सत्येंद्र दुबे, हॉकी खिलाड़ी विवेक गुप्ता और महिला पहलवान अंशू तोमर के नाम भी इस सूची में शामिल हैं। इसके अलावा भी कुछ नाम इस सूची में शामिल किए गए हैं। संस्कृति विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, मोटे तौर पर नामों की एक सूची तैयार की गई है, लेकिन अभी विचार-विमर्श चल रहा है और अंतिम समय में इन नामों में बदलाव भी किया जा सकता है।

1 टिप्पणी:

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

देखते हैं किसको मिलता है।