शनिवार, 31 मार्च 2012

मुलायम सिंह यादव को मिलेगा लंदन में अंतर्राष्ट्रीय जूरी पुरस्कार


उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव को आगामी 28 मई को लंदन में अंतर्राष्ट्रीय जूरी पुरस्कार से नवाजा जाएगा। इंटरनेशनल काउंसिल ऑफ जूरिस्ट की जारी विज्ञप्ति में हाईकोर्ट ऑफ लंदन के सेवानिवृत न्यायाधीश सर गाविन लाइटमैन ने यह जानकारी देते हुए बताया कि श्री यादव का इस पुरस्कार के लिये चयन बार और पीठ की प्रगति में बेझिझक योगदान देना है। उन्होंने कहा कि श्री यादव का विधि एवं न्याय क्षेत्र से जुड़े लोगों में भाईचारा पैदा करने में सहयोग दुनियाभर में लाजवाब है।

इस समारोह में प्रख्यात लेखक एवं एटार्नी साराह बूथ द्वारा यादव की लिखित जीवनी साहित्य भी उन्हें भेंट की जाएगी। समारोह में जॉर्डन के प्रधानमंत्री, मुख्य न्यायधीशों और न्यायमूर्तियों, मंत्री, सांसद, बार पदाधिकारी और विश्व के विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत सामाजिक कार्यकर्ता भाग लेंगे।


ज्ञातव्य है कि श्री मुलायम सिंह यादव ने विधि क्षेत्र में खासा योगदान दिया है। समाज में भाईचारे की भावना पैदाकर मुलायम सिंह यादव ने लोगों को न्‍याय दिलाने में विशेष योगदान दिया है। श्री यादव ने कई विधि विश्‍वविद्यालयों में भी खासा योगदान दिया है।

5 टिप्‍पणियां:

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

Great..Congts.

KK Yadav ने कहा…

मुलायम सिंह जी को हार्दिक बधाइयाँ.

Vijai Mathur ने कहा…

हमारी ओर से भी मुलायम सिंह जी को हार्दिक बधाई।

सुरेश यादव ने कहा…

मुलायम सिंह यादव जी को इस महत्वपूर्ण सम्मान के लिए हार्दिक बधाई .यह समूचे राष्ट्र का गौरव है .

Bhanwar Singh ने कहा…

Badhaiyan..